oneplus_9_series_leak_image

भारत में मिड-रेंज प्रीमियम फोन की एक पसंदीदा ब्रांड बन चुके OnePlus ने अब देश के लोअर सेगमेंट फ़ोन रेंज में क़दम रखने का फ़ैसला किया है।

जी हाँ! देखते ही देखते देश में एक विश्वसनीय और लोकप्रिय ब्रांडों में से एक बन चुकने वाला OnePlus अब भारत में अधिक किफायती फोन पेश करने की योजना बना रहा है।

दरसल Fast Company को दिए एक इंटर्व्यू में OnePlus के संस्थापक और सीईओ Pete Lau ने इस बात की पुष्टि की है

उनके अनुसार OnePlus किफ़ायती फ़ोनो के सेगमेंट में प्रवेश करने के साथ ही साथ अन्य कैटेगॉरी में भी विस्तार करने की योजना बना रहा है। आपको बता दें पिछले ही साल OnePlus ने अपना पहला स्मार्ट टीवी लॉन्च किया था और कम्पनी ने ही सबसे पहले नेकबैंड इयरफ़ोन जैसे ऑडियो प्रोडक्ट भी पेश किए हैं।

हालाँकि अभी इतना ज़रूर रहा कि Lau ने किसी भी प्रकार से विस्तार में शामिल कैटेगॉरी का ख़ुलासा नहीं किया है। लेकिन इतना ज़रूर है कि OnePlus भारत में लॉंच करने के इरादे से कोई सबसे बड़ी और लोकप्रिय प्रोडक्ट कैटेगॉरी को ही चुनता नज़र आएगा।

साथ ही सूत्रों के हवाले से मिली ख़बरों के अनुसार भारत में जल्द ही OnePlus अपनी इस नई रणनीति का ऐलान कर सकता है। और दिलचस्प बात यह है कि OnePlus भारत के साथ ही साथ इस बार उत्तरी अमेरिका और यूरोप जैसे अन्य बाजारों में भी सस्ते प्रोडक्ट पेश करने की योजना बना रहा है।

ऐसा माना जा रहा है कि OnePlus की नयी रणनीति में कम्पनी का लक्ष्य कम क़ीमत के साथ अधिक से अधिक प्रोडक्ट बेचनें का है।

ज़ाहिर है कम्पनी किफ़ायती दाम पर अधिक से अधिक लोगों तक OnePlus के प्रोडक्ट पहुँचा कर उन्हें अपनी तकनीक और क्वालिटी का दीवाना बनाना चाहती है, जो वाक़ई आज के माहौल में एक अच्छी योजना नज़र आती है।

आपको बता दें पिछले ही महीने कंपनी ने अपने लेटेस्ट OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro फोन से पर्दा उठाया था। और उम्मीद यही है कि कम्पनी जल्द ही अपनी नई रणनीति के साथ भारतीय बाज़ार में Xiaomi आदि जैसे ब्रांड को टक्कर देती नज़र आ सकती है।