pubg-mobile-india-user-data-vpn

ऑनलाइन गेम खासकर PUBG के फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। दरसल अब Google की क्लाउड गेमिंग सेवा Stadia के एक ऐलान किया है कि वह अपनी प्ले-लिस्ट में लोकप्रिय PUBG को भी शामिल कर रहा है।

आपको बता दें PUBG यह सभी Stadia Pro उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त में उपलब्ध है, जबकि मुफ्त उपयोगकर्ताओं को $29.99 का भुगतान करके गेम संस्करण के आधार पर इस सुविधा को अनलॉक करना होगा। इसके अलावा वह $39.99 का भुगतान करके Cold Front Survivor Pass और एक ‘Premiere’ सेट के साथ ‘Pioneer Edition’ भी हासिल कर सकतें हैं।

इस ‘Premiere’ सेट में Stadia प्रतीक, शेड्स/हेलमेट और एक ब्रांडेड फ्राइंग पैन के साथ ही एक लाल और सफेद हूडि शामिल होगी।

इतना ही नहीं बल्कि Google की मानें तो PUBG असल में ऐसा पहला गेम होगा जो Stadia पर ‘Click-to-Play’ सुविधा के साथ आता है, जो उपयोगकर्ताओं को तुरंत गेम लॉन्च करने की सुविधा देती है।  दरसल यह सिर्फ URL पर क्लिक करके क्लाउड गेमिंग को सुलभ बनाने के कंपनी के प्रयासों का हिस्सा है।

दिलचस्प यह है कि Stadia ने PUBG के लिए क्रॉस-प्ले का समर्थन करने का भी ऐलान किया है, जिससे गेमर्स गेमिंग कंसोल पर दोस्तों के खिलाफ खेल सकेंगे।

इस बीच आपको बता दें PUBG के सा ही आने वाले दिनों में कई अन्य गेम भी Google Stadia में नजर आयेंगें, जिनमें EA का Star Wars Jedi: Fallen Order, FIFA, Madden NFL और Square Enix का Octopath Traveler भी शामिल है।

इतना जरुर है कि यह सबही गेम 2020 में ही Google Stadia पर लॉन्च कर दिए जायेंगें लेकिन कब यह सटीक रूप से नहीं कहा जा सकता।

खबर यह भी है कि Google अब अपने Stadia Pro ग्राहकों के लिए गेम क्रिएशन प्लेटफार्म Crayta भी लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

आपको बता दें Unreal Editor 4 द्वारा संचालित Crayta असल में ऐसा गेम क्रिएशन टूल है जो उपयोगकर्ताओं को कोडिंग या अन्य कौशल का उपयोग किए बिना मल्टीप्लेयर गेम बनाने और पब्लिश करने की अनुमति देता है।