india-smartphone-market-to-reach-record-173-mn-units-in-2021-report

भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ShareChat ने आज एक महत्वपूर्ण घोषणा में यह बताया कि कंपनी ने Memes सर्च और शेयर की सुविधा प्रदान करने वाले Memer प्लेटफार्म का अधिग्रहण किया है।

अपनी शुरुआत से ही Memer नामक इस प्लेटफार्म ने युवाओं के बीच खासी लोकप्रियता हासिल की है। और अब इस अधिग्रहण के बाद Memer के प्रोडक्ट सूट का इस्तेमाल कर ShareChat अपने उयोगकर्ताओं को और अधिक रोमांचक सेवाओं की पेशकश करेगा।

इस अधिग्रहण पर के बारे में ShareChat के कॉरपोरेट डेवलपमेंट एंड स्ट्रेटेजिक फाइनेंस के उपाध्यक्ष, मनोहर चरण ने कहा

“आज के समय ShareChat तेजी से बढ़ रहा है, और इसलिए नए प्रोडक्ट और इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित रखना काफी अहम हो जाता है। इसी दिशा में हम उन स्टार्टअप्स को साथ लाने की कोशिश कर रहें हैं, जो हमारी हमारी उत्पाद क्षमताओं के पूरक बन सके और साथ ही भारतीय जनता की कंटेंट संबंधी आवश्यकताओं को लेकर एक सामान दृष्टिकोण को साझा करते हों। और Memer का अधिग्रहण इसी और बढ़ाया गया हमारा पहला कदम है।”

“Memer असल मायनों में ShareChat प्रोडक्ट सेट  के पूरक के रूप में देखा जा सकता है और यही कारण है कि यह हमारे प्लेटफार्म पर क्रिएटर्स के लिए काफी मददगार साबित होगा। हम ShareChat में उनकी टीम को शामिल करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। साथ ही हमनें भारत में ऐसी ही कुछ रोमांचक उपभोक्ता इंटरनेट प्रोडक्ट को साथ लाने के अपने मिशन के लिए अन्य स्टार्टअप्स को भी आमंत्रित किया है।”

वहीँ Memer के प्रमुख निवेशकों में शामिल Kae Capital के एमडी, नवीन होनगुड़ी ने इस अधिग्रहण के विषय पर कहा;

“हमनें Memer की टीम का समर्थन तब किया था जब यह मंच महज़ एक आईडिया स्तर पर ही था। और समय के साथ इन्होंने कंटेंट निर्माण के लिए कई उत्पादों पर काम किया। और इसी दिशा में Memer इनका चौथा उत्पाद साबित हुआ था।”

“टीम ने पिछले 2 सालों में इन्होनें अपने कई उत्पाद को अपडेट करते हुए एक व्यापाक कम्युनिटी और कंटेंट क्रिएटर्स को सेवाओं की पेशकश की है। और अब हम Memer और ShareChat की टीम को उनकी आगे की यात्रा के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

आपको बता दें Memer की स्थापना 2018 में तीन आईआईटी के छात्रों अमित सिंह, चेतन दलाल और चंद्रमौली सिंह द्वारा की गई थी, जिनकों Kae Capital से निवेश प्राप्त हुआ था।

अपनी स्थापना के बाद से प्लेटफार्म ने एक लाख से अधिक ओरिजिनल कंटेंट सामग्री बनाई। आपको बता दें इस अधिग्रहण के साथ Memer की 8 सदस्यीय टीम भी ShareChat में शामिल हो गयी है। और अब यह टीम अधिक मजबूत क्षेत्रीय संपर्क के साथ ShareChat को और मजबूत करने का में योगदान देगी।

इस बीच Memer के सह-संस्थापक और सीईओ अमित सिंह ने कहा,

“हमनें Memer की स्थापना युवा भारतीय इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के बीच ओरिजिनल कंटेंट निर्माण को बल देने के मकसद के साथ की थी। कुछ ही समय में यह प्लेटफार्म ने स्थानीय समुदायों के साथ ही हिंदी भाषी बाजारों में लोकप्रिय हो गया। और धीरे-धीरे हम देश भर में हाइपरलोकल समुदायों के बीच एक बेहतर कंटेंट सर्च प्लेटफार्म के तौर पर लोकप्रिय होते गये।”

“इस बीच हम एक बड़े खिलाड़ी की तलाश कर रहे थे, जो हमारे इनोवेशन को अगले स्तर तक ले जाने के लिए क्षेत्रीय स्तर पर हमारे जुनून को साझा करे। और ऐसे में हमें ShareChat से बेहतर कोई और विकल्प नजर नहीं आया, जो एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसने क्षेत्रीय भाषा के जादू को देशभर में फैलाया है। हम ShareChat टीम का हिस्सा बनने के लिए काफी उत्साहित हैं।”