uber-offers-free-rides-worth-rs-150-covid-19-vaccination-bengaluru

कल भारत की केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के साथ सामने आने वाले देश के 80 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी।

और अब इसकी गंभीरता को समझते हुए Uber ने भी भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार अपने उपयोगकर्ताओं को इस बात की सुचना दी है कि वह इन जिलों में अपनी सभी सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर रहा है।

कंपनी ने इस अस्थायी बंदी की सुचना ईमेल के माध्यम से इन चुनिंदा शहरों के अपने उपयोगकर्ताओं को दी।

उपयोगकर्ताओं को भेजे गए एक ईमेल को The Tech Portal की टीम द्वारा एक्सेस किया गया, जिसमें Uber India के प्रमुख प्रदीप परमेस्वरन ने कहा,

“भारत सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए हम आपके शहर में सभी Uber सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर रहें हैं। इसका मतलब है कि Uber की सभी सेवाएं अगले नोटिस तक उपलब्ध नहीं होंगी।”

आपको बता दें इससे पहले कंपनी ने भारत में अपने राइड-शेयरिंग विकल्प Uber Pool को भी अस्थायी रूप से बंद करने का ऐलान किया था, ताकि सामुदायिक संक्रमण की संभावनाओं को कम किया जा सके। आपको बता दें Uber के पहले ही Ola ने भी अपनी राइड–शेयरिंग सेवा Ola Share को अस्थायी रूप से बंद से बंद करने की घोषणा कर दी थी।

इस बीच Uber द्वारा उपयोगकर्ताओं को भेजे गये ई-मेल में का पूरा विवरण यह रहा;

सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए हम आपके शहर में सभी Uber सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर रहे हैं। इसका मतलब है कि Uber की सभी सेवाएं तब तक उपलब्ध नहीं होंगी, जब तक कि आगे के दिशानिर्देश नहीं दिए जातें हैं।

हम इस तरह के उपायों को हल्के में नहीं ले सकतें हैं, और हम आपसे आग्रह करते हैं कि आप सब भी सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें।

हम अपने समाज में COVID-19 से प्रभावित सभी लोगों के लिए दिल से प्रार्थना करते हैं। हम आपको हमारे द्वारा कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने की दिशा में उठाये गये क़दमों से अवगत कराते रहेंगे।

आपको बता दें The Tech Portal आप तक भारत में COVID-19 के चलते पैदा हुए हालातों को लेकर Ola/Uber जैसी सेवाओं से जुडी हर नयी अपडेट पहुंचता रहेगा।