google-india-pauses-play-billing-policy-after-cci-order

बेंगलुरु में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित होने का एक नया मामला सामने आया है। दरसल Google India के एक कर्मचारी में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

आँकड़ो की बात की जाए तो दुर्भाग्यपूर्ण रूप से यह कर्नाटक राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण का 5वाँ और देश में ऐसा करीब 80वाँ मामला है।

इस बीच इकॉनोमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस मुद्दे पर कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा;

“हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि हमारे बेंगलुरु कार्यालय के एक कर्मचारी COVID-19 के संक्रमण से प्रभावित है। वह इस संक्रमण के लक्षण के विकसित होने से कुछ घंटे पहले तक हमारे बैंगलोर कार्यालयों में से एक में था।”

“इस बीच हमनें इसके संपर्क में आने वाले सहयोगी कर्मचारियों से भी अपने अपने स्वास्थ्य की जाँच करवाने और अपने स्वास्थ्य पर नज़र रखने का अनुरोध किया है।”

दरसल PTI की एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि Google India में कार्यरत यह 26 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर मार्च के पहले सप्ताह में ग्रीस से लौटा है। वहीँ यह रिपोर्ट बताती है कि मरीज की हालत अभी स्थिर है।

बता दें Google India ने उस बेंगलुरु कार्यालय के सभी कर्मचारियों को आज घर से काम करने के निर्देश दिए हैं। जैसा कि हमनें आपको कल ही बताया था, देश में कोरोवायरस के डर से Flipkart, Paytm सहित Wipro और Tech Mahindra जैसी कई आईटी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह दी है।

वहीँ इससे पहले बेंगलुरु में Mindtree और Dell के दो कर्मचारियों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बता दें कल ही कर्नाटक में COVID-19 के चलते देश में पहली मौत हुई थी।

इस पर कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में बताया था;

“कलबुर्गी के 76 वर्षीय व्यक्ति, जिनका निधन संदिग्ध तौर पर COVID-19 के चलते होने का अनुमान था, में COVID-19 की पुष्टि हुई है।”

एक ओर भले ही कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें काफी आक्रामक कोशिशें करती नज़र आ रही है, लेकिन एक सच यह भी है कि बीते कुछ दिनों में देश में ऐसे मामलों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है।

दिल्ली, केरल और हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को महामारी घोषित कर दिया है। साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सभी स्कूलों, कॉलेजों और सिनेमा हॉलों को 31 मार्च तक बंद रखने का भी आदेश दिया है।

आपको बता दें एक आंकड़ों के मुताबिक COVID-19 ने अब तक दुनिया भर में 127,000 से अधिक लोगों के प्रभावित होने की पुष्टि हुई है।