फ़िलहाल बाजार में ब्लूटूथ EarBuds की बाढ़ सी आ गई लगती है। लेकिन इस भीड़ में Apple निश्चित रूप से अपने Airpods और Airpods Pro के साथ iOS जगत में टॉप पर बना हुआ है।

वहीँ Android जगत हमेशा की तरह कई छोटे-छोटे हार्डवेयर प्रोडक्ट्स की मौजूदगी के साथ नज़र आ रहा है। लेकिन इतना जरुर है, Android जगत का जिक्र होने पर Samsung यहाँ भी अपने Galaxy Buds के साथ थोड़ा अग्रणी दिखाई देता रहा है।

दरसल Galaxy Buds पहले से ही ब्लूटूथ EarBuds के लिहाज़ से एक अच्छा विकल्प रहें हैं। वे बेहतरीन इन-क्लास साउंड क्वालिटी की पेशकश करते हैं, और साथ ही फॉर्म फैक्टर के लिहाज़ से भी यह बहुत ही उपयोगी साबित हुए हैं।

लेकिन अब Samsung ने इसके अगले संस्करण Galaxy Buds+ की भी घोषणा कर दी है जो मौजूदा ख़ासियतों को एक पायदान और ऊपर ले जाती नज़र आयेंगी।

जैसा कि नाम से ही जाहिर है, यह कोई नया उत्पाद नहीं है, बल्कि एक बेहतर वर्जन माना जा सकता है। नए Buds+ को AKG से उनके साउंड जीन मिलते हैं, और साथ ही इसमें 2-Way स्पीकर और शानदार वॉयस क्वालिटी के लिए 3 माईक भी दिए गये हैं।

इसके साथ ही इनकी बैटरी लाइफ में भी काफी सुधार किया गया है। आपको बता दें Buds+ को एक बार में 11 घंटे तो वहीं केस को अतिरिक्त 11 घंटे की बैटरी लाइफ दी गई है।

दिलचस्प बात यह है कि Buds+ ऐप, Galaxy Buds+ अब iOS समर्थित भी है। इसलिए अगर आप iPhones की खरीद से ही अगर अपना बजट हिला चुकें हैं, तो अब कम से कम अब क्वालिटी ब्लूटूथ EarBuds के लिए आपको भारी रकम खर्च करने की जरूरत नहीं होगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *