Pidilite एक बार फ़िर से नए दौर के स्टार्टअप्स में एक और दांव लगाता नज़र आ रहा है, जो कंपनी की अपने पारंपरिक चिपकने वाले रयासनों और औद्योगिक रसायनों के कारोबार से कुछ अलग करने की कोशिशों को साफ़ दर्शाता है।

दरसल इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अब ऑनलाइन फर्नीचर मार्केटप्लेस Pepperfry में $40 मिलियन के नए फंडिंग दौर का नेतृत्व किया है।

खास यह है कि यह निवेश इस क्षेत्र से जुड़े स्टार्टअप में Pidilite द्वारा किया गया दूसरा निवेश है। इससे पहले कंपनी ने ऑनलाइन इंटीरियर डेकोर प्लेटफॉर्म Homelane में $30 मिलियन के निवेश दौर का नेतृत्व किया था।

बता दें Pepperfry घर और ऑफिस संबंधित आवश्यकताओं के लिए फर्नीचर और अन्य संबंधित उत्पादों का एक ऑनलाइन रिटेलर है।

Crunchbase के माध्यम से सामने आए आँकड़ो के अनुसार कंपनी अब तक बाहरी निवेश के रूप में कुल $197 मिलियन की राशि हासिल कर चुकी है। याद दिला दें, Peppefry ने State Street Global Advisors से मार्च 2018 में $31.5 मिलियन की फंडिंग प्राप्त की थी।

इससे पहले कंपनी ने 2016 में भी $30 मिलियन का निवेश दौर हासिल किया था। वहीँ इसका अब तक का सबसे बढ़ा निवेश Goldman Sachs की भागीदारी से आया, जिसके तहत 2015 में इस स्टार्टअप ने $100 मिलियन का फंड हासिल किया था।

आपको बता दें जनवरी 2019 तक Pepperfry अपने प्लेटफ़ॉर्म के जरिये 6 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने का दावा करता है। कंपनी फ़िलहाल भारत के 500 से अधिक शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान करने का दावा करती है, जिसमें कई घर सजावट इत्यादि संबंधी 1 लाख 20 हजार से अधिक उत्पाद मौजूद हैं।

दिलचस्प यह है कि कंपनी महज़ अपने ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म तक ही सीमित नहीं है। दरसल Lenskart और Firstcry जैसे ऑनलाइन खिलाड़ियों के मिश्रित ऑनलाइन/ऑफलाइन मॉडल की तरह ही Pepperfry भी देश भर में अपना एक्सपीरियंस सेंटर बनाये हुए है।

फ़िलहाल Pepperfry देशभर में ऐसे 40 एक्सपीरियंस सेंटर संचालित करता है, और अगर कंपनी की निवेश के मामले में यही रफ़्तार रही तो जल्दी ही ऐसे और भी एक्सपीरियंस सेंटर देखने को मिल सकतें हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *