डिजिटल इंश्योरेंस/बीमा प्रदाता स्टार्टअप, Acko ने विश्वनाथ रामाराव को अपने मुख्य तकनीक एवं प्रोडक्ट अधिकारी (CTO) के रूप में नियुक्त करने का ऐलान किया है।

खास यह है कि रामाराव इसके पहले दुनिया की सबसे बड़ी तकनीकी कंपनी में से एक Google में भी अपनी सेवाएं दे चुकें हैं, और अब वह Acko में कंपनी की तकनीकी रणनीति, प्रोडक्ट के विकास और डिजाइन कार्यों का नेतृत्व करते नज़र आयेंगें।

Acko द्वारा आधिकारिक तौर पर यह भी बताया गया कि रामाराव कंपनी में इंजीनियरिंग, डेटा साइंस, प्रोडक्ट और डिजाइन टीमों की भी जिम्मेदारी संभालेंगें।

वह Acko के उस तकनीकी पहल का भी नेतृत्व करेंगें, जिसके तहत कंपनी का मकसद अपने नए और बेहतर उत्पादों और सेवाओं को पेश करते रहने के साथ न सिर्फ़ अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करना है, बल्कि उन्हें एक शानदार ग्राहक अनुभव भी प्रदान करने का है।

इस बीच Acko सह-संस्थापक, रूचि दीपक ने कहा;

“हम दुनिया में सबसे अधिक अनुभवी रणनीतिक अधिकारियों में से एक का स्वागत करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। उनके नेतृत्व ने हमारी तकनीकी पहल को नई गति मिल सकेगी।”

इस बीच करीब पिछले दो दशकों में रामाराव कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों/इंटरनेट कंपनियों में कई विभागों का नेतृत्व करते नज़र आयें हैं, और मेल, आईएम, संचार और खोज प्रणाली डिजाइन में इनके नाम 15 से अधिक पेटेंट भी हैं।

Google इंजीनियरिंग में शामिल होने से पहले वह Hike Messenger में बतौर उपाध्यक्ष और सीटीओ अपनी सेवाएं दे चुकें हैं, जहाँ वह डेटा साइंस प्रैक्टिस ग्राउंड-अप के निर्माण और इसको आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी निभा रहे थे।

वहीँ उसके पहले वह AOL में इंजीनियरिंग विभाग के उपाध्यक्ष के रूप में भी कार्य कर चुकें हैं, जहाँ उन्होंने अपने संचार और मीडिया तकनीकी सुट्स को बनाया और लॉन्च किया था।

इस बीच बात Acko की करें तो कंपनी अब तक Amazon, बिन्नी बंसल, नारायण मूर्ति के Catamaran Ventures, Accel Partners, SAIF Partners, RPS Ventures, Intact Ventures, क्रिस गोपालकृष्णन से कुल $107 मिलियन का फंड हासिल कर पाने में सफ़ल रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *