आख़िरकार एक लंबे अंतराल के बाद Alteria Capital अपने दूसरे निवेश के चलते फ़िर से सुर्खियाँ बटोर रहा है। दरसल क्लाउड किचन स्टार्टअप Faasos की रेगुलेटरी फाइलिंग में यह सामने आया है कि स्टार्टअप ने Alteria Capital से $5.4 मिलियन का ताज़ा निवेश हासिल किया है।

दरसल कंपनी के द्वारा दायर किये गये दस्तावेज़ों के अनुसार Fasso की पैरेंट कंपनी Rebel Foods ने 3,500 NCDs ₹1,00,000 के फेस वैल्यू पर इशू किये हैं। इसके साथ ही कंपनी ने 72 सीरीज D3-A परेफरेंस ₹1,000 प्रति शेयर के हिसाब से ₹4,87,306 प्रति शेयर के प्रीमियम पर दिए हैं।

आपको बता दें यह सभी आँकड़े Paper.vc द्वारा एक्सेस किए गए नियामक दस्तावेजों के माध्यम से सामने आए हैं।

आपको बता दें Faasos 15 भारतीय शहरों में 200 से अधिक आउटलेट्स के साथ क्लाउड किचन संचालित करता है। उपयोगकर्ता भोजन ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं, या तो कंपनी ऐप या उनकी वेबसाइट के माध्यम से।

यह ब्रांड समय के साथ ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी क्षेत्र में एक लोकप्रिय स्टैंडअलोन गैर-एग्रीगेटर नाम बन गया है और एक दिन में 30,000 से अधिक ऑर्डर्स डिलीवर करने का दावा भी करता है।

अपनी स्थापना के बाद से अब तक कंपनी करीब 4 मिलियन से अधिक ऑर्डर्स डिलीवर कर चुकी है।

इसका मॉडल काफी दिलचस्प है, जिससे Uber के फाउंडर ट्रैTravis Kalanick हाल ही में काफी प्रभावित नज़र आए।

दरसल हाल में ही Travis Kalanick ने अपनी Uber हिस्सेदारी की एक बड़े हिस्से को $400 मिलियन में बेचा है और इसको अपने दूसरे नए स्टार्टअप, क्लाउड किचन स्टार्टअप की स्थापना में निवेश करने का फ़ैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *