भारतीय कैब सेवा प्रदाता Ola ने अपने फ़ूड सेगमेंट में वरिष्ठ FMCG अधिकारी राजीव बक्शी को सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है।

बता दें बख्शी हाल ही में METRO Cash & Carry India के प्रबंधक निदेशक थे और इसके पहले वह PepsiCo India और Cadbury के सीईओ भी रह चुकें हैं। आपको बता दें फ़ूड और FMCG उद्योग में उनका अनुभव कन्फेक्शनरी, सॉफ्ट ड्रिंक, स्नैक्स के साथ-साथ खाद्य खुदरा बिक्री सहित कई श्रेणियों तक फैला है।

इस विषय पर बक्शी ने कहा,

“Ola का प्लेटफ़ॉर्म रोजमर्रा इस्तेमाल करने वाले लाखों उपभोक्ताओं तक आसानी से पहुँच का ब्रांड को फ़ूड व अन्य क्षेत्र में भी काफी लाभ मिलेगा।”

Ola Foods का मकसद Khichdi Experiment जैसे वर्चुअल ब्रांड्स बना कर Rice Bowls, बिरयानी और हेल्थी फ़ूड जैसी श्रेणियों में प्रसार का है। आपको बता दें Ola Foods फ़िलहाल 6 शहरों में 36 किचन का संचालन कर रहा है।

वहीँ अक्टूबर में कंपनी ने कहा था कि उसने Foodpanda में अपने निवेश को रोकने के बाद अब अपने प्राइवेट ब्रांड्स जैसे Khichdi Experiment इत्यादि को मार्केटप्लेस और स्टोर्स के जरिये बढ़ाने की योजना बनाई है।

इस बीच Ola Foods के सीईओ और Ola के सह-संस्थापक जीवाराजका ने कहा,

“हम अपनी यात्रा के शुरुआती दौर में हैं, जिसमें हम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों के डिस्ट्रीब्यूशन फॉर्मेट के जरिए ग्राहकों को विशेष पेशकश प्रदान करने पर काम कर रहें हैं।”

इस बीच आपको बता दें Ola Food को बाज़ार में Freshmenu, Eat.fit, और Rebel Foods के मालिकाना हक़ वाले Faasos, Lunch Box, Oven Story, और Behrouz जैसी वर्चुअल ब्रांड्स से कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *