चीन की टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी Huawei की सब-ब्रांड Honor भारत में 2020 तक अपने दो Windows आधारित लैपटॉप लॉन्च करके देश के PC बाजार में प्रवेश करने की योजना बना रहा है।

Shenzhen में स्थित कंपनी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि ये आगामी लैपटॉप Intel और AMD चिपसेट पर आधारित होंगें।

इस बीच Honor के ओवरसीज मार्केटिंग एंड सेल्स प्रेसिडेंट, James Zhou ने कहा,

“हम अपने आगामी लैपटॉप के लिए Microsoft के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और 2020 में भारत के PC बाज़ार में अपने दो लैपटॉप लॉन्च करने जा रहे हैं।”

लेकिन आपको बता दें अभी तक कंपनी के किसी भी प्रवक्ता या अधिकारी द्वारा इन लैपटॉपों के लॉन्च की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है।

वहीँ कंपनी ने इतना इशारा जरुर किया है कि वह ग्लोबल लॉन्च के साथ ही 2020 के पहले क्वार्टर में AMD प्रोसेसर वाले अपने इन लैपटॉपों को भारत में लॉन्च कर सकती है।

दिलचस्प यह है कि कंपनी अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में विस्तार के तहत न सिर्फ़ PC बाज़ार की ओर रुख कर रही है, बल्कि इसके साथ ही Honor भारत में टेलीविज़न क्षेत्र में भी प्रवेश की योजना बना रही है।

कंपनी की ओर से यह भी ऐलान किया गया कि Honor भारत में अपना निवेश जारी रखेगा। और साथ ही कंपनी अपना ध्यान ऑनलाइन माध्यम में अधिक रखेगी।

साथ ही कंपनी ने भारतीय बाज़ार में टैबलेट और पीसी सहित और अन्य डिवाइस लॉन्च करने की भी बात कही है।

आपको बता दें इस दौरान अपनी 5G योजनाओं के बारे में बात करते हुए Zhou ने कहा,

“अगले साल से सभी मध्यम और उच्च श्रेणी के स्मार्टफोन 5G तकनीक का समर्थन करने के लिहाज़ से तैयार किये जायेंगें। इसके साथ ही 5G स्मार्टफोन के मूल्य निर्धारण को लेकर भी बाज़ार अधिक प्रतिस्पर्धी नज़र आएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *