भारतीय फ़र्नीचर रेंटल स्टार्टअप RentoMojo के GMO Pyament Gateway से $2 मिलियन का फंड हासिल किया है। जी हां! इस बात का खुलासा Paper.vc ने कंपनी द्वारा इस महीनें के शुरू में दायर किए गए दस्तावेजों को ध्यान में रखकर किया गया।

इस बीच आपको बता दें कंपनी वर्तमान में 5,71,000 रुपये की फेस वैल्यू 251 अनिवार्य परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करने के लिए शेयरधारक की मंजूरी लेने की प्रक्रिया में है।

इस बीच इस साल की शुरुआत में ही कंपनी ने Samsung Venture Investments Corporation (SVIC) के नेेतृत्व में सीरीज सी फंडिंग राउंड में 27.7 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया था। उस फंडिंग राउंड में Mitsui Sumitomo Insurance Venture Capital (MSIVC) ने भी बतौर निवेशक भागीदारी की थी।

इससेपहले भी कंपनी ने Upgrade के को-फाउंडर और सीईओ, Renaud Laplanche से 1.16 करोड़ का निवेश हासिल किया था।

इसके साथ ही कंपनी के निवेशकों की सूची में Accel Partners, Chiratae Ventures, IDG Ventures और Bain Capital जैसे नाम भी शामिल हैं। निवेश के दौरान कंपनी का दावा था कि कंपनी प्राप्त धन का इस्तेमाल नए शहरों में अपने प्रसार प्रचार को लेकर करेगी।

आपको बता दें RentoMojo की स्थापना 2014 में गीतांश बामनिया ने की थी। यह कंपनी मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, नोएडा और गुरुग्राम जैसे शहरों में लीज पर फर्नीचर, उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद प्रदान करती है। स्टार्टअप किराए की वस्तुओं पर मुफ्त री-लोकेशन, रखरखाव और उत्पाद स्वैप की सुविधा भी प्रदान करता है।

कंपनी को इस क्षेत्र में Furlenco, Urban Ladder, और Pepperfry जैसे ब्रांड्स से कड़ी टक्कर मिल रही है।

लेकिन इतनी प्रतिस्पर्धा के बाद भी RentoMojo फ़िलहाल अपने प्लेटफ़ॉर्म पर 25,000 से अधिक ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने का दावा करता है।

बहरहाल इस नए निवेश के जरिये कंपनी अपनी उत्पाद श्रृंखला को और भी मजबूत करते और अन्य शहरों में भी अपना प्रसार करते नज़र आ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.