ऑनलाइन होम इंटीरियर डिजाइन प्लेटफॉर्म, HomeLane पर मालिकाना हक़ रखने वाली HomeVista Decor & Furnishing ने Evolvence India Fund, NSE-listed Pidilite Industries Ltd और न्यूयॉर्क-आधारित निवेश फर्म FJ Labs के नेतृत्व में $30 मिलियन (213.50 करोड़ रूपये) की फंडिंग हासिल की है।

वहीँ कंपनी के इस नए सीरीज डी फंडिंग दौर में मौजूदा निवेशक Sequoia Capital, Accel Partners और JSW Ventures भी शामिल रहे। आपको बता दें इससे पहले करीब 10 महीनें पूर्व कंपनी ने अपने इन्हीं मौजूदा निवेशकों से 33 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया था।

साथ ही अब इस नए फंडिंग दौर के बाद अब तक बेंगलुरु आधारित HomeLane कुल $46 मिलियन का फंड जुटा चुका है। साथ ही इस फंडिंग दौर के इस बार RainMaker Group ने वित्तीय सलाहकार की भूमिका निभाई।

इस नए निवेश दौर के बाद अब यह पांच साल पुरानी कंपनी प्राप्त राशि का उपयोग अपनी कैटेगरी को बढ़ाने और साथ ही साथ अधिक डिजाइनरों, विक्रेताओं और इंस्टॉलरों को शामिल करने व अपने डिजाइन-टू-मैन्युफैक्चरिंग प्लेटफॉर्म को बेहतर करने में करेगी।

इसके अलावा HomeLane अपने वर्चुअल 3-डी डिज़ाइन प्लेटफ़ॉर्म, SpaceCraft को भी बढ़ावा देने का काम करेगी। इस मौके पर HomeLane के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीकांत अय्यर ने कहा,

“इस निवेश के बाद अब हम बाज़ार में अपने विस्तार को और भी तेज करेंगें, और साथ ही अपनी मौजूद सेवाओं को भी बेहतर करेंगें। इसके साथ ही हम HomeLane के जरिये $12 बिलियन का निवेश करके एक विश्व स्तरीय पेशकश के प्रयास भी करेंगे।”

दिलचस्प रूप से HomeLane ने यह निवेश ऐसे वक़्त में हासिल किया है Jungle Ventures, TPG Growth और IKEA समर्थित इसका प्रतिद्वंदी Livspace खबरों के मुताबिक करीब $500 मिलियन की वैल्यूएशन पर $100 मिलियन का निवेश हासिल करने को लेकर निवेशकों से बीतचीत कर रहा है।

2014 में अय्यर और रामा हरिनाथ द्वारा स्थापित HomeLane वर्तमान में सात शहरों में अपनी सेवाओं की पेशकश कर रहा है, इसमें चेन्नई, बेंगलुरु, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, हैदराबाद, मुंबई, कोलकाता और पुणे जैसे नाम शामिल हैं। इंटीरियर डिज़ाइन सॉल्यूशन कंपनी शुरू करने से पहले, यह संस्थापक जोड़ी एक ऑनलाइन ट्यूटरिंग कंपनी, TutorVista का भी हिस्सा रही है, जिसकों कृष्णन और मीना गणेश द्वारा स्थापित किया गया था।

वर्तमान में HomeLane अपने 16 एक्सपीरियंस सेंटर्स में करीब 900 से अधिक डिजाइन विशेषज्ञों के साथ काम करता है, और साथ ही कंपनी का दावा है कि स्थापना के बाद से अब तक कंपनी करीब 6,000 से अधिक प्रोजेक्ट पूरे कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.