भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी अब अपने News Assets को जल्द ही Times Group को बेंच सकतें हैं। दरसल इस मामले के संबंध में जानकारों का कहना है कि वह अपने सभी घाटे में चल रहे व्यवसायों से पीछा छुड़ाना चाहते हैं।

जी हाँ! असल में खबर यह है कि अम्बानी अपनी News Business संबंधी संपत्ति को Bennett Coleman & Co. के मालिकाना हक़ वाली Time Group को बेचना चाहते हैं।

हालांकि यह सब अभी बातचीत में शुरुआती चरण में ही है। वहीं खबर यह भी है कि Times Group ने इसके लिए कानूनी सलाह हेतु लीगल एडवाइजर भी नियुक्त किया है।

दरसल सूत्रों के अनुसार अम्बानी अब अपने मालिकाना हक़ वाली Network18 Media & Investments Ltd. को बेेेचने का मन बना चुकेें हैं। वह इस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेचने जा रहे हैं।

इसके पहले भी ब्लूमबर्ग न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह सामने आया था कि अम्बानी अपने Netork18 के विभिन्न फिल्म, संगीत और कॉमेडी चैनलों को Sony Corp. को बेचने के लिए भी बातचीत कर रहें हैं।

दरसल इसके साथ ही यह भारतीय मीडिया कंपनी और भी कई संभावित सौदों को लेकर संभावनाओं की तलाश कर रही है।

इस बीच आपको बता दें Network18 ने मार्च में समाप्त हुए इस वित्त वर्ष में 25 मिलियन डॉलर का सामूहिक नुकसान दर्ज किया। साथ ही कंपनी के अनुसार उस पर 28 बिलियन रुपये का कर्ज़ भी है।

इस बीच जानकारों के अनुसार अंबानी अब अपने पेट्रोकेमिकल बिज़नेस के परिचालन को सुव्यवस्थित करने और राजस्व को और बढ़ाने के प्रयास करते नज़र आएंगे।

साथ ही पिछले महीने ही Reliance Industries ने एक डिजिटल-सर्विसेज होल्डिंग कंपनी की भी शुरुआत की है, जो पिछले कुछ वर्षों में लगभग 50 बिलियन डॉलर के निवेश के साथ निर्मित दूरसंचार नेटवर्क (Jio) के साथ ई-कॉमर्स से लेकर मनोरंजन इत्यादि सेवाएं भी प्रदान करती है।

Reliance Industries ने 2014 में Network18 का अधिग्रहण किया था। Network18 असल में समाचार और मनोरंजन के क्षेत्र में 56 स्थानीय चैनलों का संचालन करता है।

इसकी न्यूज़ प्रॉपर्टी में MoneyControl, News18, CNBCTV18.com, CricketNext और Firstpost जैसे बड़े नाम शुमार हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *