Ford ने आख़िरकार अपनी आगामी इलेक्ट्रिक SUV के आधिकारिक नाम का ऐलान कर दिया है। जी हाँ! इस बहुप्रतीक्षित गाड़ी को Mustang Mach-E के नाम से जाना जायेगा।

दिलचस्प बात यह है कि इसको 17 नवंबर को आधिकारिक रूप से लॉन्च कर बुकिंग के लिए पेश किया जाना है।

असल में आप इस आगामी Mustang Mach-E नामक इलेक्ट्रिक SUV को इसके आधिकारिक लॉन्च के बाद ऑनलाइन साइन अप कर और $500 जमा करके बुक कर पायेंगें।

आपको बता दें कि इस शुरुआती बुकिंग सिस्टम के तहत बुक करने वालों को इस गाड़ी का लिमिटेड ‘First Edition’ मिल सकेगा, हालाँकि कंपनी इस First Edition की खूबियों का ऐलान लॉन्च इवेंट के दौरान ही करेगी।

इसके साथ ही अगर आपको इस गाड़ी की खूबियों से संतुष्टि नहीं होती है तो आपके द्वारा जमा किये जाने वाला एडवांस पूरी तरह से वापस कर दिया जायेगा। इसके साथ ही एडवांस राशि जमा करने वालों को डिलीवरी से पहले अपने वाहन को कस्टमाइज्ड करवाने का भी मौका मिलेगा।

खास यह है कि इस एडवांस जमा करने वाली प्रक्रिया के दौरान आप कार ख़रीदने के लिए अपने पसंदीदा Ford डीलर को भी चुन सकतें हैं।

हालाँकि इंटरनेट में मौजूद कुछ जानकारियों के साथ ही Ford की तरफ से सार्वजानिक किये गये टीज़र से यह साफ़ है कि यह एक क्रॉसओवर-शैली वाली इलेक्ट्रिक SUV हो सकती है। 

साथ ही Ford इस इलेक्ट्रिक SUV में कम से कम 300 मील की EPA रेंज रेटिंग मुहैया करवा सकती है। साथ ही इसमें 150kW DC फास्ट चार्जर के साथ सिर्फ 10 मिनट में लगभग 47 मील की चार्जिंग रेट भी प्रदान की जाएगी। 

दिलचस्प यह है कि इसके साथ ही आपको Ford के EV चेज़र नेटवर्क में दो साल के लिए मुफ्त चार्जिंग की सुविधा भी दी जाएगी।

हालाँकि Ford के इस ऐलान के बाद से ही तमाम अटकलों का बाज़ार गर्म हो चुका है, लेकिन एक बात जो साफ़ है वह यह कि इस नई इलेक्ट्रिक कार में मौजूदा Ford Mustang की झलक भी दिखाई दे सकती है।

इस बीच अभी और कुछ दावा करना महज़ एक बेईमानी ही होगी इसलिए सभी को 17 नवंबर का इंतजार करना चाहिए और सबसे पहले इससे जुड़ी अन्य अधिकारिक जानकरियों के लिए जुड़े रहिए The Tech Portal के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.